Facebook Ads में A/B टेस्टिंग
Facebook Ads में A/B टेस्टिंग
1. Facebook Ads में A/B टेस्टिंग क्या है?
a) दो अलग-अलग ऐड चलाना ताकि यह पता लगाया जा सके कि कौन सा बेहतर प्रदर्शन करता है
b) केवल मोबाइल पर ऐड का परीक्षण करना
c) दो अलग-अलग Facebook पेज बनाना
d) अलग-अलग बजट पर एक ही ऐड चलाना
उत्तर: a) दो अलग-अलग ऐड चलाना ताकि यह पता लगाया जा सके कि कौन सा बेहतर प्रदर्शन करता है
2. Facebook Ads की A/B टेस्टिंग में आप क्या परीक्षण कर सकते हैं?
a) इमेज, टेक्स्ट, और ऑडियंस टारगेटिंग
b) आपके बिज़नेस की उम्र
c) आपके Facebook पेज का नाम
d) आपके प्रोडक्ट की कीमत
उत्तर: a) इमेज, टेक्स्ट, और ऑडियंस टारगेटिंग
3. A/B टेस्टिंग का मुख्य लक्ष्य क्या है?
a) यह पता लगाना कि आपके ऐड का कौन सा वर्ज़न सबसे अच्छा काम करता है
b) ऐड की संख्या बढ़ाना
c) ऐड पर अधिक पैसे खर्च करना
d) ऐड को लंबा बनाना
उत्तर: a) यह पता लगाना कि आपके ऐड का कौन सा वर्ज़न सबसे अच्छा काम करता है
4. A/B टेस्टिंग में एक बार में केवल एक बदलाव का परीक्षण करना क्यों महत्वपूर्ण है?
a) ताकि यह पता चल सके कि प्रदर्शन में बदलाव किस कारण हुआ
b) परीक्षण को छोटा बनाने के लिए
c) परीक्षण की लागत कम करने के लिए
d) ऐड के प्रदर्शन को स्वचालित रूप से बढ़ाने के लिए
उत्तर: a) ताकि यह पता चल सके कि प्रदर्शन में बदलाव किस कारण हुआ
5. A/B टेस्टिंग में विजेता ऐड मिलने के बाद आपको क्या करना चाहिए?
a) विजेता ऐड को अपने मुख्य कैंपेन में उपयोग करें
b) सभी ऐड बंद कर दें
c) तुरंत एक नया ऐड बनाएं
d) अपना बजट कम कर दें
उत्तर: a) विजेता ऐड को अपने मुख्य कैंपेन में उपयोग करें